Friday, 28 October 2016

भारत का नहले पे दहला, 48 घंटे के भीतर पाकिस्तान को दिया दूसरा झटका। गिर्गिराया पाकिस्तान।

नई दिल्ली| भारत ने इस्लामाबाद स्थित अपने उच्चायोग के एक कर्मचारी को ‘अवांछित’ घोषित किए जाने के लिए शुक्रवार को पाकिस्तान की निंदा की है। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग में सहायक कार्मिक और कल्याण अधिकारी सुरजीत सिंह को अवांछित घोषित करते हुए उन्हें परिवार सहित निष्कासित करने का पाकिस्तान का कदम अफसोसनाक व निंदनीय है।”



भारतीय उच्चायोग के अधिकारी को हटाने का मामला

बयान के अनुसार, “पाकिस्तान सरकार ने पूरी तरह निराधार व साक्ष्य रहित इस आरोप के अतिरिक्त कुछ भी पेश नहीं किया है कि उनकी गतिविधियां कूटनीतिक मानदंडों के अनुरूप नहीं थीं। भारत सरकार, पाकिस्तान के इस कदम की निंदा करती है।”
पाकिस्तान का यह कदम भारत में पाकिस्तानी उच्चायोग के अधिकारी महमूद अख्तर को गुरुवार को जासूसी नेटवर्क चलाने के आरोप में हिरासत में लिए जाने के कुछ घंटों बाद आया।
भारतीय विदेश सचिव एस. जयशंकर ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब कर वीजा अधिकारी अख्तर को 48 घंटे के भीतर वापस भेजने को कहा था।
जवाबी कदम के तौर पर गुरुवार शाम को पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज अहमद चौधरी ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावले को तलब किया और भारतीय उच्चायोग के अधिकारी सुरजीत सिंह को अवांछित घोषित करते हुए शनिवार तक देश छोड़ने के लिए कहा।
विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया, “यह स्पष्ट है कि यह कदम बीते दिन पाकिस्तान उच्चायोग के कर्मचारी महमूद अख्तर को दिल्ली में भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने पर हिरासत में लिए जाने के बाद सोच-समझकर उठाया गया।”

No comments:

Post a Comment

author
Himanshu Shrivastava
A Certified Digital Marketer (By Google). and well Experianced Blogger Since 2010 .
author
Santosh Shrivastava
A Certified Digital Marketer (By Google) , well Experianced Blogger Since 2012 . and a Certified Security Expert .