Friday, 11 November 2016

इंडियन आर्मी के हमले से थर्राया पाकिस्तान, मांगी रक्षा की भीख

इंडियन आर्मी के हमले से थर्राया पाकिस्तान, मांगी रक्षा की भीख
नई दिल्ली। भारतीय सेना के आक्रामक रुख को देखते हुए पाकिस्तान सेना अब बैकफुट पर नजर आ रही है। खबरों के मुताबिक दिवाली से दो दिन पहले पाकिस्तानी सेना और रेंजर्स ने जम्मू के अखनूर सेक्टर में भारतीय चौकियों को बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों और मॉर्टार से निशाना ब



बीएसएफ ने इसका ऐसा मुंहतोड़ जवाब दिया कि पाकिस्तानी रेंजर्स सफेद झंडे लहराने के लिए मजबूर हो गए ताकि भारतीय पक्ष की ओर से फायरिंग बंद की जाए। बता दें कि भारतीय जवाबी कार्रवाई में कई पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे।


यह भी पढ़ें : चीन ने छेड़ दी जंग, भारतीय सेना ने भी दिखाया दम

पाकिस्तान ने अपनी सेनाओं को आदेश दिया है कि ‘बदले’ के लिए बीएसएफ, सेना से लेकर आम लोगों तक को बख्शा न जाए। पाकिस्तान के हालिया रुख से उसकी यह स्ट्रैटिजी साफ नजर आती है। पश्चिमी सीमा पर संघर्षविराम के 500 मामलों में से दो तिहाई बीते पांच हफ्तों में सामने आए हैं।

सिर्फ जम्मू की बात करें तो यहां इस साल सीजफायर के 200 मामले दर्ज किए गए। इनमें से अधिकतर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद हुए। 2015 में पाक की ओर से 405 सीजफायर उल्लंघन के मामले सामने आए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्मी को पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए खुली छूट दे रखी है। जिसकी वजह से सेना बिना किसी बाधा पाक सेना को मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

No comments:

Post a Comment

author
Himanshu Shrivastava
A Certified Digital Marketer (By Google). and well Experianced Blogger Since 2010 .
author
Santosh Shrivastava
A Certified Digital Marketer (By Google) , well Experianced Blogger Since 2012 . and a Certified Security Expert .